Sensex: भारतीय शेयर मार्केट के लिए आज का दिन काफी लाभदायक रहा, आज पहले ही कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामियाब रहा। आज के ट्रेड में बैंकिंग और एनर्जी शेयरों में भारी खरीदारी के चलते मार्केट में उछाल देखने को मिली है। बाजार बंद होने पर सेंसेक्स 98 अंकों के उछाल के साथ 82,989 और निफ्टी 27 अंकों की तेजी के साथ 25,384 अंकों पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: आराध्या बनीं मां ऐश्वर्या राय की फोटोग्राफर, SIIMA 2024 में चमक उठी मां-बेटी की जोड़ी

आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में 15 तेजी के साथ और 15 गिरकर जबकि निफ्टी के 50 शेयरों में 25 तेजी के साथ और 25 गिरकर बंद हुए हैं। आज एनटीपीसी, एल एंड टी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले, कोटक महिंद्रा बैंक तेजी के साथ बंद हुए। वहीँ बजाज फाइनेंस, एचयूएल, अडानी पोर्ट्स, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई, टेक महिंद्रा गिरकर बंद हुआ है।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल की घोषणा- दो दिन बाद सीएम पद से देंगे इस्तीफ़ा

आज के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, रियल एस्टेट, मीडिया, एनर्जी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में खऱीदारी देखने को मिली है, आज के कारोबार में मिड कैप और स्मॉल कैप स्टॉक्स में शानदार तेजी रही। आज के सेशन में बाजार के मार्केट कैपिटलाइजेशन में 1.78 लाख करोड़ रुपये का उछाल देखने को मिला है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *