Stock Market: हफ्ते का आखिरी कारोबारी सत्र भारतीय शेयर बाजार के लिए लाभदायक रहा। आज पहली बार सेंसेक्स 84000 के आंकड़े को पार चला गया, वहीँ निफ्टी भी रिकॉर्ड हाई को छूने में कामयाब रही। बतादें कि, बैंकिंग, ऑटो, आईटी, एफएमसीजी और एनर्जी स्टॉक्स में निवेशकों की खऱीदारी के चलते बाजार में ये तेजी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश ने CM योगी पर की टिप्पणी, भड़के डिप्टी सीएम कहा: माफी मांगें

आज सेंसेक्स 1359 अंकों की उछाल के साथ 84,544 और निफ्टी 375 अंकों के उछाल के साथ 25,790 के ऑलटाइम हाई पर बंद हुआ है। सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 5 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई। आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में 26 तेजी के साथ और 4 गिरकर, जबकि निफ्टी के 50 शेयरों में 43 शेयर तेजी के साथ और 7 गिरकर बंद हुए। आज महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यु स्टील, एल एंड टी, भारती एयरेटल, नेस्ले, अडानी पोर्ट्स, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक उछाल के साथ, जबकि एसबीआई, इंडसइंड बैंक, टीसीएस और बजाज फाइनेंस गिरावट के साथ बंद हुआ है।

आज के कारोबार में बैंकिंग, एफएमसीजी, ऑटो, आईटी, एनर्जी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और हेल्थकेयर सेक्टर के शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली है। आज के सत्र में निवेशकों की संपत्ति में भी उछाल देखने को मिला है। जी 6.50 लाख करोड़ रुपये का रहा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *