लखनऊ:  69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर अभ्यर्थी इन दिनों धरना-प्रदर्शन कर रहे है। इसी सिलसिले में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। जिसकों लेकर अभ्यर्थियों की नजर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है, वहीं इनका कहना है कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले से जुड़े हमारी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाये।

मांगे न पूरी होने पर सड़कों पर उतरे शिक्षक अभ्यर्थी

जानकारी के मुताबिक, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में अपने हक की लड़ाई के लिए युवा सड़को पर आंदोलन कर रहे हैं। बता दें, धीरे-धीरे ये मामला कोर्ट में जा पहुंचा। जहां इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को निरस्त करते हुए नई सूची बनाने का निर्देश दिया था। बता दें, ये आदेश आरक्षण के नियमों के अनुसार दिया गया था। जिससे संतुष्ट न होकर आरक्षित और चयनित अभ्यर्थियों ने धरना -प्रदर्शन भी किया था।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: आकाश दीप ने लिए दो विकेट, zakir 3 रन बनाकर आउट

लेकिन, बात न बनने पर इसी सिलसिले में शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर जा पहुंचे। जहां 9 सितंबर को सुप्रीमSC  कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए सुनवाई की अगली तारीख 23 सितंबर यानी की आज की दी थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *