Laapataa Ladies official indian entry for oscar 2025: डायरेक्टर किरण राव की फिल्म ‘लापता लेडीज’ ने मार्च में रिलीज होकर सभी को प्रभावित किया। यह फिल्म महिलाओं की पहचान और समाज में उनकी भूमिका पर मजेदार ढंग से सवाल उठाती है, और इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक बन गई है। फिल्म देखने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर मांग की थी कि इसे ऑस्कर के लिए भेजा जाए, और अब यह मांग पूरी हो गई है।

ऑस्कर की रेस में ‘लापता लेडीज’
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री के रूप में चुना गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की कमेटी ने 29 फिल्मों में से इसे चुना, जिसमें ‘एनिमल’ और ‘आट्टम’ जैसी चर्चित फिल्में भी शामिल थीं।

क्या पूरा होगा आमिर का सपना?
यह फिल्म सुपरस्टार आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी है, और उनकी एक्स वाइफ, किरण राव, इस फिल्म की को-प्रोड्यूसर हैं। यह आमिर के प्रोडक्शन की चौथी फिल्म है, जिसे ऑस्कर के लिए भेजा गया है। ‘लगान’ (2001), ‘तारे जमीं पर’, और ‘पीपली लाइव’ भी पहले ऑस्कर के लिए भेजी गई थीं। अब चौथी बार आमिर खान प्रोडक्शन के पास इस सपने को पूरा करने का मौका है। सभी की नजरें इस बात पर हैं कि ‘लापता लेडीज’ का ऑस्कर में सफर कैसे आगे बढ़ता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *