Lucknow: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके आरक्षण और जातीय जनगणना के समर्थन को छलकपट करार दिया है। मायावती का कहना है कि, कांग्रेस और राहुल गांधी की आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं है और इसे उन्होंने “दोगली” बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि, राहुल गांधी एक तरफ एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण का समर्थन करते हैं और इसे 50 प्रतिशत से ऊपर बढ़ाने की बात करते हैं, लेकिन विदेश में जाकर इसे खत्म करने की वकालत करते हैं।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव की सीटों पर सपा चलाएगी मतदाता जोड़ो अभियान, बनाई रणनीति

मायावती ने यह भी आरोप लगाया कि, कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण से संबंधित मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया और बीएसपी के संघर्ष से एससी और एसटी के पदोन्नति में आरक्षण के लिए लाए गए संविधान संशोधन बिल को पास नहीं होने दिया। यह बिल अभी भी लंबित है।

मायावती ने कांग्रेस पर जातीय जनगणना को लेकर भी सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा कि, सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने जातीय जनगणना नहीं करवाई, लेकिन अब सत्ता से बाहर होने के बाद इस मुद्दे पर आवाज उठा रही है, जिसे उन्होंने “ढोंग” करार दिया है। मायावती लगातार राहुल गांधी और कांग्रेस की आरक्षण और जातीय जनगणना के मुद्दे पर आलोचना करती रही हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *