Lucknow: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा सरकार को अपने निशाने पर ले लिया है। उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, भाजपा सरकार में किसानों की लगातार उपेक्षा हो रही है। भाजपा ने किसानों से आय दोगुनी करने और अन्य कई बड़े वादे किए थे, लेकिन उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ। सरकार किसानों को खाद, बीज और अन्य आवश्यक सुविधाएं तक उपलब्ध कराने में विफल रही है।

यह भी पढ़ें: UP Weather: 30 जिलों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी जानकारी 

किसानों को आलू, गेहूं और अन्य फसलों की बोआई के लिए डीएपी, एनपीके और अन्य खादों की आवश्यकता है, लेकिन कन्नौज, मैनपुरी और संभल समेत कई जिलों के किसान खाद के लिए भटक रहे हैं। सहकारी समितियों में भी खाद उपलब्ध नहीं है।

अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि, भाजपा सरकार के कार्यकाल में अन्नदाता गंभीर संकटों का सामना कर रहा है। तराई के जिलों में किसान बाढ़ से प्रभावित हैं। बहराइच, लखीमपुर खीरी और सीतापुर के क्षेत्रों में भेड़िये और अन्य जंगली जानवरों का आतंक है, जिससे किसानों और आम लोगों को परेशानी हो रही है। जंगली जानवरों के हमलों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। छुट्टा जानवरों के कारण भी किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति पूरी तरह से उदासीन बनी हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *