हापुड़: यूपी के हापुड़ जिले से सरकारी अस्पताल की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। दरअसल, 18 साल की लड़की का एक सरकारी अस्पतला में इलाज चल रहा था, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने के बाद से उसके सिर में सर्जिकल सुई छोड़ दी थी। मामले की भनक लगते ही परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

इलाज के तुरंत बाद मरीज को किया डिस्चार्ज

आपको बता दें, हापुड़ की रहने वाली सितारा नाम की लड़की के सिर में चोट लगी थी, जिसे इलाज के लिए कम्युनिटी हेल्थ सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे ठीक करने के बजाय उसके सिर का ऑपरेशन कर फटाफट टांके लगा दिये, थोड़ी देर बीतने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया।

लड़की के सिर से निकला सर्जिकल सुई

अस्पताल से घर पहुंचते उसे कुछ देर बीता नहीं कि, अचानक उसके सिर में दर्द उठा, जिसे बर्दाश्त कर पाना मुश्किल हो रहा था, एक बार तो परिजनों को लगा कि, तुरंत का घाव है शायद इस वजह से दर्द हो रहा होगा। मगर दर्द से तड़पती बेटी को देख फौरन एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया तो उसके सिर में सर्जिकल सुई फंसी हुई पायी गई। जिसे देख डॉक्टर भी हैरान रह गए। तभी समय रहते उसका इलाज कर सिर में फंसी सुई को बाहर निकाला। जिसके बाद सितारा को दर्द से राहत मिलती नजर आई।

मां का डॉक्टरों पर बड़ा आरोप

वहीं इस मामले में सितारा की मां का आरोप है, जिस वक्त डॉक्टर ने बेटी का इलाज किया, उस वक्त वो काफी नशे में था। पीड़िता की माँ ने उस लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस से शिकायत की, ताकि आगे से किसी दूसरे के साथ इस प्रकार की लापरवाही न कर सके।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *