Lucknow: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की शुक्रवार को निर्धारित यात्रा से पहले जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) को सील कर दिया गया है, क्योंकि उनकी जयंती पर अखिलेश वहां जाने वाले थे।

केंद्र पर बैरिकेडिंग लगाई गई और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अखिलेश यादव के आवास के बाहर भी पुलिस तैनात कर दी गई, जिससे सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। वे पुलिस की मौजूदगी के बीच अखिलेश के घर के बाहर इकट्ठा होने लगे।

क्या है पूरा मामला:
मालूम हो कि, अखिलेश यादव गुरुवार रात को गोमती नगर स्थित जेपीएनआईसी पहुंचे थे। वहां उन्होंने मीडिया से कहा कि, सरकार कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है, शायद बेचने की योजना बना रही है। बतादें कि, शुक्रवार को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अखिलेश वहां जाने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही उन्हें रोकने के लिए भारी पुलिस बल लगा दियका गया। साथ ही सेंटर को भी सील कर दिया गया। जिसके बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर टिन शेड का वीडियो साझा करते हुए कहा कि किसी को श्रद्धांजलि देने से रोकना सभ्य समाज का संकेत नहीं है।

वहीँ यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने भी सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि, जयप्रकाश नारायण आजादी के बड़े नेता थे और उन्हें सभी दलों का सम्मान प्राप्त है। पिछली बार भी अखिलेश को रोका गया था, लेकिन वे फिर भी माल्यार्पण करने गए थे। उन्होंने सवाल उठाया कि सिर्फ माल्यार्पण करने से कौन सी बड़ी समस्या हो सकती है? उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी मंशा सही नहीं है। पिछले साल भी उन्होंने सर्व सेवा संघ को ध्वस्त किया था, और अब ऐसा लगता है कि वे जेपीएनआईसी को भी किसी बड़े व्यवसायी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल: इस पांच राशियों का मिलेगा आर्थिक लाभ, व्यवसाय में होगी वृद्धि

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *