लखनऊ: राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। अभी हाल ही में पाये गये मरीजों से निजात नहीं मिला था कि, एक बार फिर डेंगू मामले ने दस्तक दे दी। काकोरी के नगर पंचायत कटरा बाजार का निवासी 40 वर्षीय विशाल गुप्ता की डेंगू बीमारी के चलते मौत हो गई। बताया जा रहा कि दो महीने में यूपी की राजधानी में तीन लोगों ने अपनी जान गवाई हैं। जबकि 10 अक्तूबर को 63 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

डेंगू ने ले ली एक युवक की जान 

dengue in delhi cases cross 3000 so far worst since 2015 outbreak Delhi  Dengue: दिल्ली में डेंगू से हालात हुए खराब, 3000 के पार केस; 2015 का  रिकॉर्ड टूटा, एनसीआर न्यूज़

जानकारी के मुताबिक, विशाल गुप्ता पेशे से कपड़ा व्यापारी है। जिसे डेंगू के लक्षण महसूस होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालत में सुधार ने होने पर डॉक्टरों ने उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मरीज विशाल की अचानक प्लेटलेट्स काफी कम हो गई। जिसके चलते उसके कुछ अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। ऐसे में डॉक्टरों ने वेंटीलेटर सपोर्ट पर रख पीड़ित का इलाज किया,  जिसके बाद भी मरीज की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कुंवारे रतन टाटा से एक्ट्रेस सिमी ने कही थी ये बड़ी बात

वहीं इस मामले में सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि, मरीज डेंगू शॉक सिड्रोम की स्थिति में अस्पताल में भर्ती हुआ था। जिसे कई कोशिशों के बाद भी बचाया नहीं जा सका। फिलहाल, डेंगू से हो रही मौतों का ऑडिट जल्द से जल्द कराया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *