Train Accident Update: शुक्रवार रात तमिलनाडु के कावराईपेट्टई में दरभंगा बागमती एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे के बाद फंसे यात्रियों की मदद के लिए विशेष ट्रेन चलाई गई, जो शनिवार को दरभंगा के लिए रवाना हुई। इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया, जिसमें धनबाद-अलेप्पी, अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस और कोयंबटूर-धनबाद स्पेशल ट्रेन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पोस्टल बैलेट के आंकड़ों से मचा घमासान, हरियाणा में कांग्रेस को मिली बंपर जीत

मिली जानकारी के मुताबिक, यह हादसा उस समय हुआ जब कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से बागमती एक्सप्रेस टकरा गई। इस दुर्घटना में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए और पार्सल बोगी में आग लग गई, जिससे 19 लोग घायल हो गए। हादसा शुक्रवार रात 8:50 बजे हुआ, जब ट्रेन पेरंबूर से निकली थी। राहत और बचाव कार्य रात भर जारी रहा, हालांकि बारिश के कारण इसमें कुछ रुकावट आई। अधिकारियों ने मरम्मत कार्य में 16 घंटे का समय लगने की बात कही।

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए बताया कि, मंत्री, विधायक और सरकारी अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। राज्य सरकार ने तुरंत 22 एंबुलेंस मौके पर भेजी और घायलों को स्टैनली अस्पताल में चिकित्सा सहायता दी जा रही है। मुख्यमंत्री बचाव कार्यों पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने केंद्र सरकार से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की।

इस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनों के मार्ग बदल दिए गए हैं। धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, कोयंबटूर-धनबाद स्पेशल और अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों के अलावा अन्य कई ट्रेनों का मार्ग भी डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही उत्तर पूर्व रेलवे के कुसमही और गोरखपुर कैंट स्टेशनों के बीच सिग्नल का काम होने के कारण 15 से 22 अक्टूबर तक गांधीधाम और जम्मूतवी एक्सप्रेस का भी मार्ग बदल दिया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *