Baba Siddique Murdered: महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करने के लिए दशहरे के दौरान फोड़े जा रहे पटाखों का फायदा उठाया। जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। कांग्रेस के पूर्व नेता बाबा सिद्दीकी प्रमुख मुस्लिम नेताओं में से एक थे। और वे कई बॉलीवुड सितारों के करीबी माने जाते थे।

पटाखों के शोर का फायदा उठाकर हत्या:- 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने 9.9 मिमी पिस्तौल से तीन गोलियां चलाईं, जिनमें से एक गोली बाबा सिद्दीकी के सीने में लगी, पटाखों के शोर की वजह से गोलियों की आवाज दब गई। इस हमले में बाबा सिद्दीकी की गाड़ी की विंडशील्ड भी टूट गई, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि कई गोलियां चलाई गई थीं।

गिरफ्तार आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े:- 
पुलिस ने जिन दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, वे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में से एक उत्तर प्रदेश का धर्मराज कश्यप और दूसरा हरियाणा का करनैल सिंह है। पुलिस का कहना है कि, एक और आरोपी फरार है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।

घटना की योजना पहले से बनाई गई थी:- 
पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि हमलावर पिछले एक महीने से इलाके की रेकी कर रहे थे। हमले के दिन वे ऑटो-रिक्शा में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे और पहले से ही बाबा सिद्दीकी का इंतजार कर रहे थे। पुलिस को शक है कि, हमलावरों को किसी अन्य व्यक्ति से जानकारी मिल रही थी, जिसने इस हमले को अंजाम देने में मदद की। पुलिस अब इस हत्याकांड की जांच कई एंगल से कर रही है। पहला एंगल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हो सकता है, जबकि दूसरा एंगल झुग्गी पुनर्विकास परियोजना से संबंधित है। बताया जा रहा है कि, बाबा सिद्दीकी को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इसके बावजूद, हमलावरों ने उनकी हत्या को अंजाम दे दिया।

हमले का वीडियो आया सामने:- 
इस हमले के बाद बाबा सिद्दीकी की काली कार का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कार की विंडशील्ड पर गोली के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। हमलावरों ने सिद्दीकी की कार पर निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास गोलियां चलाई थीं, जब वह अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकले थे। बाबा सिद्दीकी को पेट और सीने में गोलियां लगीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *