Lucknow: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सपा की भूमिका पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, हमारी कोशिश है कि, सपा, इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े। पिछली बार सपा के दो विधायक थे और इस बार उन्हें उम्मीद है कि जहां उनके दो विधायक थे, वहां से उन्हें अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि, सपा पूरी ताकत के साथ इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Gold Rate: दिवाली से पहले सोने ने मारी छलांग, चांदी में गिरावट जारी 

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, जिसके मुताबिक पूरा चुनाव एक ही चरण में संपन्न किया जाएगा। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सपा को कोई सीट नहीं दी थी, जबकि महाराष्ट्र में सपा के दो विधायक थे। इसीलिए यह माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में सपा की भागीदारी सुनिश्चित होगी।

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि, वे महाराष्ट्र जाने वाले हैं और उनकी कोशिश होगी कि वे इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ें। उन्हें उम्मीद है कि जहां पहले सपा के विधायक थे, वहां से उन्हें इस बार अधिक सीटें मिलेंगी। इससे पहले, अखिलेश यादव ने लखनऊ के लालबाग में महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि, महर्षि वाल्मीकि जयंती पर समाज से भेदभाव खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए। उनके साथ इस मौके पर सपा के कई कार्यकर्ता और नेता भी मौजूद थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *