लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने फूलपुर उपचुनाव में अपने प्रत्याशी को नामांकन से ठीक पहले बदल दिया है। पहले शिवबरन पासी को उम्मीदवार घोषित किया गया था और उनके नामांकन के लिए पर्चे भी खरीदे जा चुके थे। लेकिन अंतिम समय पर पार्टी ने अपना निर्णय बदलते हुए शिवबरन का टिकट काट दिया। बसपा जल्द ही नए प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है, जिसमें हनुमानगंज के कतवारूपुर गांव के जितेंद्र ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा है।

सपा ने मुज्तबा सिद्दीकी को बनाया उम्मीदवार:- 

समाजवादी पार्टी (सपा) ने फूलपुर उपचुनाव के लिए मुज्तबा सिद्दीकी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मुज्तबा 2022 के चुनाव में भी सपा के टिकट पर लड़े थे और भाजपा के उम्मीदवार से मामूली मतों से हार गए थे। सपा ने उन्हें फिर से मैदान में उतारा है, और मुज्तबा 23 अक्तूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

भाजपा की घोषणा बाकी:- 

फूलपुर उपचुनाव के लिए भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, लेकिन भाजपा से समीर त्रिपाठी ने नामांकन पत्र लिया है। वहीं, पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया।

प्रमुख नामांकन पत्र लेने वाले:- 

शिवबरन पासी, समीर त्रिपाठी, हरिश्चंद्र अग्रवाल, जय सिंह यादव, और अन्य प्रमुख लोगों ने नामांकन पत्र लिए। बसपा के शिवबरन पासी के नामांकन के लिए उनके प्रतिनिधि ने फॉर्म लिया, लेकिन पार्टी द्वारा उनका टिकट रद्द किए जाने के बाद अब नए उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *