Lucknow News: आज सुबह लखनऊ के कई इलाकों में आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार, राज्य के प्रमुख बिल्डरों में से एक MI ग्रुप के कादिर अली के लगभग 16 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। गोमती नगर स्थित उनके कार्यालय समेत 16 से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए हैं, और जांच जारी है। अचानक की गई कार्रवाई से व्यापार जगत में हलचल मच गई है। माना जा रहा है कि यह छापेमारी वित्तीय अनियमितताओं के के चलते की गई है।

MI ग्रुप के कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट:- 
मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में MI ग्रुप के कई रियल एस्टेट प्रोजेक्ट हैं। यह ग्रुप 1987 में स्थापित हुआ था और दिल्ली-एनसीआर तथा लखनऊ में हाउसिंग सोसाइटी और टाउनशिप बनाने के लिए जाना जाता है। छापेमारी की कार्रवाई गोमती नगर में आवास, कार्यालय और MI रशेल कोर्ट में जारी है। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम ने बिल्डर के सभी स्थानों को घेर रखा है।

कार्रवाई का कारण:- 
सूत्रों का कहना है कि, बिल्डर पर काले धन को सफेद करने और फर्जी कंपनियों के नाम पर टैक्स चोरी करने का आरोप है। इस जानकारी के आधार पर आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। अधिकारियों के निर्देश पर अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और फिर कादिर अली के विभिन्न ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई। इस कार्रवाई से बिल्डर और प्रॉपर्टी व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *