UP By-Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, जिससे सियासी माहौल और भी गर्मा गया है। भाजपा ने 9 सीटों में से 7 पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि कानपुर की सीसामऊ सीट पर अभी प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आया है।

भाजपा ने करहल विधानसभा सीट पर सपा के गढ़ को चुनौती देने के लिए अनुजेश यादव को उतारा है, जो सपा मुखिया अखिलेश यादव के जीजा हैं। यह कदम भाजपा की ओर से सपा को मजबूती से घेरने की रणनीति के तहत उठाया गया है। अनुजेश यादव की सियासी पृष्ठभूमि और मैनपुरी में उनकी मजबूत पकड़ को देखते हुए यह मुकाबला दिलचस्प होगा।

करहल में अखिलेश के जीजा को उतारा

अखिलेश यादव ने इस सीट पर अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है, जिससे मुकाबला और भी रोचक बन गया है। भाजपा और सपा के बीच का यह संघर्ष अब सियासी समीकरणों को नया मोड़ देगा और चुनावी जंग में दिलचस्पी बढ़ाएगा। उपचुनावों में ये प्रत्याशी न केवल अपने-अपने दलों के लिए महत्वपूर्ण होंगे, बल्कि इससे प्रदेश की सियासत पर भी गहरा असर पड़ेगा। सभी की नजरें अब इन चुनावों पर रहेंगी, जो अगले महीने होंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *