Lucknow: राजधानी में उपकेंद्रों और बिजली लाइनों की मरम्मत के चलते रोजाना कई घंटे बिजली कटौती हो रही है। इसके बावजूद दीपावली से पहले मरम्मत कार्य पूरा होने की संभावना कम है। इस स्थिति को देखते हुए, आज से दीपावली तक मरम्मत अभियान रोक दिया जाएगा। त्योहार के दौरान बिजली की मांग को पूरा करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। बाद में आवश्यकता की समीक्षा कर मरम्मत कार्य फिर से शुरू किया जाएगा। रिवैम्प्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम (आरडीएसएस) के तहत यह काम सितंबर में समाप्त होना था, लेकिन अक्टूबर के अंत तक भी केवल 40% काम ही हो पाया है।

इन राशियों को भावनाओं पर रखना होगा संयम, आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

शहर में अभी भी कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पुराने तार बदलने और खंभों के आसपास पेड़ काटने का काम बाकी है। दीपावली के दौरान बिजली की मांग अधिक होती है, इसलिए मरम्मत कार्य को रविवार से रोक दिया गया। 31 अक्टूबर को दीपावली है, और 7 नवंबर को छठ पूजा, जिसके कारण मरम्मत कार्य 8 नवंबर के बाद ही पुनः शुरू होगा।

आउटसोर्सिंग कर्मियों की नाराजगी से समस्या:-

मरम्मत कार्य में देरी का एक कारण आउटसोर्सिंग कर्मियों की नाराजगी भी है। कर्मियों का कहना है कि एक व्यक्ति पर कई कामों का बोझ है, जिससे वे नाराज हैं। कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि, कर्मचारियों में छंटनी से भी असंतोष है, जिस वजह से कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। मुख्य अभियंता वीपी सिंह के अनुसार, मरम्मत कार्य अभी तक केवल 40% ही पूरा हो पाया है। दीपावली को ध्यान में रखते हुए, शनिवार के बाद इस कार्य को रोक दिया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *