UP News: लखनऊ के चिनहट थाने में एक युवक मोहित पांडे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है, जिसके बाद उनके परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार का कहना है कि, थाने में मोहित को गंभीर चोटें आईं, जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद परिवार और प्रदर्शनकारियों ने थाने के इंस्पेक्टर को लोहिया अस्पताल में बुलाने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने मृतक की माता तपेश्वरी देवी की शिकायत पर केस दर्ज किया है। तपेश्वरी देवी के अनुसार, मोहित को पुलिस ने कथित तौर पर मारा, जिससे उसकी मौत लॉकअप में हो गई। तहरीर में उन्होंने थाना प्रभारी चिनहट अश्वनी चतुर्वेदी और अन्य अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है। इस पर गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

मृतक के चाचा के आरोप:
मोहित के चाचा रामदेश पांडे ने भी पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, देवा रोड पर हुई मारपीट के मामले में मोहित को धारा 151 के तहत थाने लाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि, किसी नेता के कहने पर मोहित के साथ मारपीट की गई, जिससे उसकी जान चली गई। परिवार का कहना है कि, मोहित के बड़े भाई का भी कोई पता नहीं है।

जांच जारी:
एडीसीपी पंकज सिंह ने बताया कि, जांच की जा रही है और इसके बाद ही घटना की वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल, इस घटना ने पुलिस के कामकाज के तरीकों पर सवाल खड़े कर दिए हैं, और परिवार न्याय की मांग कर रहा है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *