लखनऊ। शाहजहांपुर जिले में सोमवार को पूरे परिवार के आत्महत्या मामले को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। चौक कोतवाली क्षेत्र के कच्चा कटरा इलाके के रहने वाले दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने सूदखोर से परेशान होकर बेटा, बेटी और पत्नी के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दवा व्यापारी ने सूदखोर से 12 लाख रुपये उधार लिए थे। इसके बाद दवा व्यापारी सूदखोर को 32 लाख रुपये दे चुके थे, लेकिन उसके बाद भी 75 लाख रुपये बकाया था। इसके बाद सूदखोर ने दवा व्यापारी के घर की रजिस्ट्री करवा ली थी और सोमवार को मकान खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया था। जिसके चलते पूरे परिवार ने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया।

फांसी पर लटका मिला था परिवार के 4 सदस्यों का शव
चौक कोतवाली क्षेत्र के कच्चा कटरा इलाके के रहने वाले दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता मेडिकल का काम करते थे। सोमवार को मोहल्ले वालों ने जब घर से किसी को बाहर निकलते हुए नहीं देखा तो अंदर जाकर देखा अखिलेश गुप्ता मकान के जाल में लटके हुए हैं। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर देखा तो दवा व्यापारी अखिलेश, उनकी पत्नी रिशु, बेटा शिवांक (12) और बेटी अर्पिता (6) का शव फांसी के फंदे पर लटका था। इस दौरान पुलिस को घर से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें आर्थिक तंगी और कर्ज सुसाइड की मुख्य वजह बताई गई थी।

यह भी पढ़ें: महिला ने निकाह से किया मना, तो काट दिए सिर के बाल, जाने पीड़िता ने क्या किया फिर

12 लाख कर्ज को बना दिया था 1 करोड़
पुलिस का कहना है कि दवा व्यापारी अखिलेश की काट के सूदखोर अविनाश बाजपेई से दोस्ती थी। जिसके चलते अखिलेश ने अविनाश से अपना व्यापार को बढ़ाने के लिए कई साल पहले 12 लाख रुपये का कर्ज लिया था। यह कर्ज दवा व्यापारी ने धीरे धीरे 32 लाख अदा कर दिया था, इसके बावजूद इसके 75 लाख रुपये बकाया रह गया था। इसके बाद सूदखोर और उसके गुर्गे दवा व्यापारी को रकम अदायगी के लिए परेशान कर रहे थे।

सूदखोर ने घर की करवा ली थी रजिस्ट्री
इसी के चलते सूदखोर अविनाश ने दवा व्यापारी के मकान की रजिस्ट्री करवा ली थी और दाखिल खारिज की करवा दिया था। इसके साथ ही बीते सोमवार को घर खाली करने का अल्टीमेटम का दिया था। इसी दिन ही पूरे परिवार ने सुसाइड कर लिया। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने बताया कि आरोपी सूदखोर अविनाश बाजपेई की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की हैं। सूदखोर की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। शाहजहांपुर पुलिस ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है, जिस पर कोई भी कर्जदार सूदखोर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकता है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *