लखनऊ। बाराबंकी जिले के असंदरा थाना क्षेत्र में मंगलवार रात हुई महिला की हत्या के बाद बुधवार शाम को ग्रामीणों के प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 18 नामजद और 55 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने इस मामले में 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बताया जा रहा है कि कोठी थाना क्षेत्र के अरुई गांव के रहने वाले दामोदर वर्मा अपनी पत्नी संगीता के साथ मंगलवार की रात बाराबंकी से कार के माध्यम से अपने घर लौट रहा था। आरोप है कि इस दौरान रास्ते में असंदरा थाने के सिद्धौर-कैसरगंज मार्ग पर तीन बाइक और एक बोलेरो सवार असलहाधारी बदमाशों ने दामोदर की कार पर हमला कर दिया और उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही हमलावरों ने दारोदर को भी बुरी तरह मारा। इस मामले में दामोदर ने गांव के ही सोनू उर्फ सत्येंद्र और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा लिखाया था। दामोदर का आरोप है कि चुनावी रंजिश के चलते इन लोगों ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस को इस मामले में कुछ पेंच नजर आया। दरअसल, हमलावरों ने पत्नी संगीता की तो हत्या कर दी, लेकिन दामोदर को खास चोटें नहीं आई है। इसी के चलते पुलिस ने पूछताछ के लिए दामोदर को थाने पर बैठा लिया। दामोदर के परिजनों को ये नागवार गुजरा। लिहाजा पोस्टमार्टम के बाद संगीता का शव जब गांव पहुंचा तो परिजनों ने जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: उन्नाव पुलिस की पहल,कोविड वैक्सीन के लिए चलाया जा रहा है जन जागरूकता अभियान

बुधवार को जमकर हुआ था बवाल
परिजन मांग कर रहे थे कि दामोदर को थाने से लाया जाए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. काफी देर तक प्रदर्शन चला. बात बनती न देख पुलिस आखिरकार दामोदर को लेकर गांव में पहुंची. जिसके बाद गांव में बवाल हो गया. दामोदर ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट की है तो ग्रामीण भड़क उठे और दामोदर को अपने साथ ले जाने लगे. इस दौरान जब पुलिस ने दामोदर को ग्रामीणों को सौंपने से इनकर कर दिया तो खींचतान होने लगी। जिसके बाद ग्रामीण दामोदर को पुलिस कस्टडी छुड़ा ले गए और पुलिस पर पथराव कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजी। प्रदर्शन और जाम लगाने के मामले में कोठी थाने की पुलिस ने 18 नामजद और 55 अज्ञात के खिलाफ 147, 148, 149, 332, 333, 336, 337, 341, 353, 504, 427, 307 आईपीसी व 7 क्रिमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट जैसी गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *