लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए तिथियों की घोषणा हो चुकी है। लखनऊ में जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इसकी सार्वजनिक सूचना जारी कर दी है। लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन से लेकर मतदान और वोटों की गिनती तक की इस बार पूरी प्रक्रिया कलेक्ट्रेट में ही होगी। जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन 26 जून को 11:00 बजे से 3 बजे तक होगा। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अभी तक केवल एक नामांकन पत्र बिका है।

बता दें लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष का पद इस बार अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। जिसके चलते दावेदारों की भी कमी होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए जिला प्रशासन तैयारियों में पूरी तरह से जुट गया है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल के कंपाउंडर ने किशोरी से किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की सभी प्रक्रिया होगी कलेक्ट्रेट में
राजधानी में इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। वहीं लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरा करने के निर्देश भी दिए हैं। इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन से लेकर मतदान और वोटों की गिनती की पूरी प्रक्रिया कलेक्ट्रेट में ही होगी। इसके लिए जिला अधिकारी न्यायालय का कमरा नंबर 19 को निर्धारित किया गया है। यहीं पर 26 जून को नामांकन की प्रक्रिया होगी और उसी दिन नामांकन पत्रों की जांच भी होगी।

उम्मीदवारों को नाम वापसी के लिए 29 जून का दिन निर्धारित किया गया है। वहीं चुनाव की दशा में मतदान भी जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में ही होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अभी तक केवल एक नामांकन पत्र बिका है, जो गोसाईगंज की जिला पंचायत सदस्य आरती रावत की तरफ से खरीदा गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *