लखनऊ। राजधानी लखनऊ में मानसून की बारिश का अभी और इंतजार करना पड़ेगा। यानि अभी गर्मी और उमस से उनको राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आकर ठहर गया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिन बाद ही मानसून राजधानी पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को राजधानी लखनऊ में कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर भी बारिश हो सकती है।

मंगलवार को राजधानी लखनऊ में सुबह से ही मौसम साफ रहा। धूप निकलने के कारण उमस और गर्मी ने एक बार फिर राजधानी वासियों को परेशान किया। हालांकि कहीं- कहीं आसमान पर छाए बादलों ने राजधानी वासियों को राहत भी दी है। वहीं मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- पीएम की फर्जी छवि को बचाने की कोशिश

आपको बता दें कि मंगलवार को बहराइच में सबसे कम न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और झांसी में सबसे अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तो वहीं मंगलवार को गोरखपुर जिले में सबसे अधिक 67 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बलिया में 20.3, चुर्क में 10.8, बहराइच में 10.7 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम विज्ञान विभाग में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत, मेरठ, बलिया, देवरिया, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, आजमगढ़, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और उसके आसपास के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटें की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *