लखनऊ। यूपी जिला पंचायत चुनावों में भाजपा को बंपर जीत मिली है। प्रदेश की 75 सीटों में से 67 सीटों पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है। ऐसे में विपक्ष के बीच आपस मेंआरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस द्वारा बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की बी टीम बताने पर तगड़ा पलटवार किया है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है, साथ ही पंचायत चुनाव प्रक्रिया पर भी ट्वीट कर सवाल उठाए हैं।

बीएसपी मायावती ने पहला ट्वीट करते हुए लिखा, यूपी में भी आक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के ‘बी‘ का मतलब ’बीजेपी’ है, घोर आपत्तिजनक जबकि बीएसपी के ‘बी‘ का अर्थ बहुजन है, जिसमें SCs, STs, OBCs. धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं।

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जबकि कांग्रेस के ‘सी‘ का मतलब वास्तव में ’कनिंग’ पार्टी है जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अन्ततः बीएसपी बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी।

तीसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि यह भी सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व बीजेपी की सरकार के चलते यहाँ कोई भी छोटा-बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे इसकी किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिये जबकि बीएसपी की सरकार के समय में यहाँ सभी छोटे-बड़े चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए गए।

http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *