लखनऊ: शिवसेना शासित बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के चुनाव से पहले बीजेपी की राजनीतिक ताकत में बड़ा इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री कृपाशंकर सिंह ने आखिरकार बीजेपी का दामन थाम लिया है. कांग्रेस छोड़ने के करीब 22 महीने बाद वरिष्ठ नेता कृपाशंकर सिंह ने बुधवार को मुंबई में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए. राज्य की जमीनें कार्यपालिका की ‘पैतृक संपत्ति’ है? अदालत ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा

बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में कमल थामने वाले कृपाशंकर सिंह 2008-2012 के दौरान मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर भी रहे थे. उन्होंने 2019 में राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और उस वक्त से ही उनके बीजेपी में शामिल होने के संकेत मिल रहे थे.

बीजेपी में कृपाशंकर सिंह का शामिल होना ऐसे वक्त में हो रहा है जब अगले साल बृहन्मुंबई महानगरपालिका के चुनावों के लिए बीजेपी सत्तारूढ़ शिवसेना को हराने के संकल्प के साथ ‘मिशन 2022’ अभियान पहले ही शुरू कर चुकी है. महाराष्ट्र में पूर्व की कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की गठबंधन सरकार में कृपा शंकर राज्य के गृहमंत्री थे. बता दें कि सिंह मुंबई में उत्तर भारतीयों के बड़े नेता मानें जाते है और उत्तर भारतीय समाज में उनकी मजबूत पैठ है. इससे पहले बीजेपी सिंह को निशाना बना चुकी है जिनका नाम भ्रष्टाचार के कई मामलों से जोड़ा गया था और उनपर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप लगे थे.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *