लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के बीच अब हादसों की खबरें आना शुरू हो गई हैं। सीतापुर जिले के ब्‍लॉक कसमंडा की ग्राम पंचायत कल्यानपुर में हादसा होने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। यहां देर रात करीब तीन बजे के आस-पास मजरा लक्षिमनपुर गांव में रहने वाले हरीश के कच्चे घर की दीवार ढह गई, जिससे कमरे की छत भी गिर गई। वहीं, दीवार के पास सो रहीं हरीश की मां, उनके दो बेटे और उनकी बहन की बेटी मलबे में दब गई। इस हादसे में इन चारों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल भी हुए। इलाज के लिए उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे की सूचना पर तहसीलदार सिधौली आरपी सिंह, मानपुर व खैराबाद की पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची। वहीं, इस घटना से गांव में मातम पसर गया और आस-पास के गांवों के लोग भी मौके पर जमा हो गए। पुलिस ने मलबे में दबे मृतकों के शव निकलवाने के साथ ही उन्‍हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले पर एसडीएम सिधौली संतोष राय ने बताया कि, घटना दैवीय आपदा से हुई है। पीड़ितों की मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उन्नाव: रथ पर सवार हुए अखिलेश यादव, किया चुनाव अभियान का शंखनाद

दो गांवों में तीन लोगों की मौत
उधर, सदरपुर इलाके में भी दीवार गिरने से उसके नीचे एक दंपती दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। बिलौली नानकारी गांव निवासी राम लोटन और उनकी पत्नी अनीता सो रहे थे कि इसी दौरान दीवार ढह गई, जिसके नीचे दोनों दब गए। गांव के अन्‍य लोग जब तक उन्हें बाहर निकलते उनकी मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। वहीं, इसी क्षेत्र के ग्राम महरिया में बुजुर्ग श्रीकृष्ण मौर्य की भी दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई। जिले में अलग-अलग हुए हादसों पर डीएम विशाल भारद्वाज ने कहा कि, तीन स्थानों पर दीवार गिरने की घटनाओं में सात लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन घायल हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि, मृतकों के परिजनों और घायलों को नियमानुसार आर्थिक सहायता मुहैया कराई जा रही है।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *