लखनऊ। अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना क्षेत्र से महिलाओं के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जहां दहेज के लिए ससुरालीजनों ने एक विवाहिता को तड़पा-तड़पा कर मारा। जब विवाहिता ने पीने के लिए पानी मांगा तो उसे पेट्रोल पिला दिया। यही नहीं विवाहिता ने जब घर से भागने का प्रयास किया तो गड़ासे से प्रहार कर उसे घायल कर दिया गया। विवाहिता ने दो लोगों पर दुष्कर्म का भी आरोप लगाया है।

दरअसल, मामला अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना क्षेत्र का है। जहाँ शादी के ढाई साल बाद दहेज के लिए विवाहिता को ससुरालीजनों ने बहुत बुरी तरह से प्रताड़ित किया। पीड़ित विवाहिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज को लेकर उसके साथ आए दिन मारपीट करते हैं। सास, ससुर, भांजी, मौसी और पति आदि सभी लोग उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। ससुर आए दिन उसके साथ छेड़खानी करता है। छेड़खानी का विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती है। ससुरालीजनों द्वारा बुधवार को उसे इतना पीटा गया कि वह बैठ तक नहीं पा रही है। उसने जब ये बात अपने पति को बताई तो पति उल्टा उसे ही मारने-पीटने लगा। विवाहिता ने बताया कि घर में कुंडी लगाकर डंडों से उसकी पिटाई की गई। इस दौरान ससुरालीजनों द्वारा उसे तड़पा-तड़पा कर मारा गया। जब उसने पीने के लिए पानी मांगा तो उसे पेट्रोल पिला दिया गया। ससुरालीजनों ने जब हैवानियत की हद पार कर दी तो विवाहिता ने घर से भागने की कोशिश की। इस दौरान पैर पर गड़ासे से प्रहार कर उसे घायल कर दिया गया। गड़ासे से हमला करते हुए जब मोहल्ले वालों ने देख लिया तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के आने से पहले ही ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। पीड़ित विवाहिता ने सुनील और यशपाल नाम के व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जो मौके से फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मामूली से विवाद में गार्डों ने युवक पर बरसा दिए लाठी-डंडे, वीडियो वायरल

गुरुवार को मायके वाले पीड़ित विवाहिता को चारपाई पर लिटा कर थाने ले आए और ससुरालीजनों पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अकराबाद थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि घटना में पति व ससुर को गिरफ्तार किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *