लखनऊ। राजधानी में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में इंटर्नशिप कर रही एक जूनियर डॉक्टर ने सीनियर डॉक्टर के खिलाफ छेड़खानी का आरोप लगाते हुए विभूति खंड थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टर मोईन उसके मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज करते हैं। इसका जब उसने विरोध किया तो मंगलवार की रात को उन्होंने कमरे में बंद कर उसके साथ अभद्रता की। पुलिस ने छात्रा की तहरीर के आधार पर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, विभूतिखंड थानाध्यक्ष चंद्र शेखर मिश्रा ने बताया कि लोहिया हॉस्पिटल की एक छात्रा ने बुधवार की शाम को एक शिकायती पत्र दिया है। जिसमें उसकी ओर से हॉस्पिटल के डॉक्टर मोईन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए है। फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में साक्ष्य सामने आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित छात्रा के अनुसार डॉ. मोईन ने किसी तरह से उसका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। इसके बाद डॉक्टर मोईन उसके मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज भेजे जाने लगे। इसका जब उसने विरोध किया तो वह अभद्र मैसेज कर उसको डराने धमकाने लगे। छात्रा का आरोप है कि मंगलवार की रात वह ड्यूटी पर ओपीडी में तैनात थी। तभी डॉक्टर मोईन ने काम के बहाने से उसको अपने कक्ष में बुलाया और दरवाजा बंद कर दिया। इस बीच वह मोईन के चंगुल से किसी तरह बचकर भागी और वरिष्ठ डॉक्टरों को इस बात की जानकारी दी। छात्रा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि डॉक्टर मोईन के खिलाफ पहले इसलिए शिकायत नहीं कर पाई थी, क्योंकि उसको धमकाया गया था। लेकिन मंगलवार की घटना के बाद उसने हिम्मत जुटाकर सीनियर डॉक्टरों से शिकायत करने के बाद मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: नौकरी छूटने से परेशान था युवक, पत्‍नी से झगड़ा के बाद फांसी लगाकर दे दी जान

वहीं, डॉ. मोईन ने आरोप को निराधार बताया है। डॉक्टर मोईन का कहना है कि एचओडी ने कुछ दिन से जूनियर की अटेंडेंस का भी प्रभार दे रखा था। इस बीच उन पर आरोप लगाने वाली छात्रा एक हफ्ते की छुट्टी मांग रही थी। लेकिन किसी कारणवश छुट्टी नहीं दी जा सकी, इस वजह से उसने ऐसा भी आरोप लगाए हैं। डॉक्टर मोईन का कहना है जिस समय छात्रा कमरे में आई हुई थी। उस समय सभी लोग आ जा रहे थे और दरवाजा खुला हुआ था। इस बीच छात्रा ने तेज आवाज में छुट्टी देने की बात कहकर चली गई थी। जाने के कुछ ही देर बाद उसने फोन करके कहा कि उसने कहा अगर उसको छुट्टी नहीं दी तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *