लखनऊ। राजधानी लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है। रामदासपुर गांव के रहने वाले बड़े भाई ने जमीनी विवाद के चलते अपने ही छोटे भाई की हत्या कर दी। हमले में मृतक की पत्नी व बेटे भी घायल हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

बता दें कि जिले के रामदासपुर गांव के रहने वाले राजकुमार व शिवकुमार दोनों सगे भाईयों के बीच जमीन को लेकर विवाद था। गुरुवार को 45 वर्षीय शिवकुमार खेत गया था। वह वापस घर आते समय राजकुमार के साथ उसके परिवार ने शिवकुमार को लाठी डंडों से पीटना शुरु कर दिया। शिवकुमार की चीख-पुकार सुनकर उसकी पत्नी कमला व बेटा पिंकू बीच बचाव में आए तो राजकुमार के परिवार ने कमला व पिंकू को भी पीटना शुरु कर दिया। इससे वह दोनों घायल हो गए। उधर, राजकुमार ने गुस्से में आकर शिवकुमार के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया जिससे शिवकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। यहां इलाज के दौरान शिवकुमार की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को मोहनलालगंज अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: बालों में कंघी कर रहे हों तो रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो होगा नुकसान

इंस्पेक्टर नंदकिशोर ने बताया कि मृतक शिवकुमार और राजकुमार के अलावा उनके दो भाई और हैं। उनके पिता ने चारों भाइयों में बंटवारा पूर्व में ही कर दिया था, लेकिन इस बंटवारे से राजकुमार संतुष्ट नहीं था और वह दोबारा बंटवारा चाह रहा था। इसे लेकर आए दिन शिवकुमार से उसका विवाद रहता। गुरुवार को शिवकुमार खेत से घर आ रहा था। तभी राजकुमार ने उसे रास्ते में रोककर मारना शुरु कर दिया। मारपीट के दौरान राजकुमार ने शिवकुमार पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे शिवकुमार की मौत हो गई।

कलियुगी बेटे ने ही की थी मां की हत्याबीते दिनों निगोहां थाना क्षेत्र के ही कलासर खेडा गांव में 50 वर्षीय बेवा लीलावती को उसके बड़े बेटे ने नशे में धुत होकर गला दबाकर हत्या कर की थी। बेटे ने जमीन ना बेचने को लेकर अपनी मां की पहले बुरी तरह पिटाई की इसके बाद साड़ी के पल्लू से उसका गला घोंटकर मार डाला। इतना ही नहीं बेटे ने मां का शव घर के बाहर फेंककर फरार हो गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छोटे बेटे संगम व बेटी राजरानी से पूछताछ शुरु की और आरोपी को गिरफ्तार किया था। छोटे बेटे संगम ने बताया था कि संजय की शादी के बाद से ही वह मां से अलग रह रहा था। गांव में ही मां की एक जमीन है। उसे बेचने को लेकर अक्सर वह नशे में मां से लड़ाई झगड़ा करता था।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *