लखनऊ। अपनी सामान्य ज़िंदगी में लौटने की कोशिश में जुटे लोग अब कोरोना काल से उबरकर मनोरंजन से लेकर गतिविधियां भी करने लगे हैं। अमेरिका में एक बच्चे के साथ भी इसी कोशिश में बड़ा हादसा हो गया। वो महीनों से बंद पड़े स्विमिंग पूल में जब स्विमिंग करने गया तो लौटने पर ये आउटिंग उनकी जान पर बन आई। 7 साल का बच्चा स्विमिंग पूल में जाने के बाद जब घर पहुंचा, तो उसके साथ एक अदृश्य दुश्मन भी उसके साथ घर आया। धीरे-धीरे वो उसके दिमाग खाने लगा। बच्चे को जब तक अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज होता, तब तक इस अदृश्य दुश्मन ने उसकी जान ले ली। इस घटना के बाद से बच्चे के माता-पिता सदमे में हैं। वे सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे स्विमिंग के लिए बच्चे को ले जाते समय खास ख्याल रखें।

परजीवी कीड़े ने बच्चे को मार डाला
डेविड अपने माता-पिता के साथ लंबे समय बाद स्विमिंग के लिए गया था। चूंकि स्विमिंग पूल लंबे वक्त से बंद था और उसके पानी को ठीक से साफ नहीं किया गया था, ऐसे में बच्चे के शरीर में तैरते वक्त परजीवी ने प्रवेश कर लिया था। नाक के ज़रिये से बच्चे के शरीर में घुसे खतरनाक परजीवी अमीबा ने बच्चे के दिमाग में प्रवेश कर लिया और उसे धीरे-धीरे खाने लगा। जब तक इसके लक्षण सामने आते और उसका इलाज होता, बच्चे ने अस्पताल पहुंचकर ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: बसपा मुखिया मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, बोलीं…

पूल जाने से पहले रखें इन बातों का ख्याल
डेविड के साथ जैसा हुआ, ऐसा ही थोड़े दिन पहले एक और बच्चे के साथ हुआ था। वो भी पानी में स्विमिंग करने गया था और वहां से उस पर परजीवी अमीबा ने अटैक कर दिया था। डेविड के परिवार ने बच्चे की मौत की खबर देते हुए इस बात की अपील की है कि स्विमिंग के लिए जाते और बच्चों को ले जाते समय खास सावधानी बरतें, क्योंकि अदृश्य परजीवियों के चलते लोगों की मौत हो सकती है। ऐसा होने पर उल्टी, चक्कर और बुखार जैसे लक्षण सामने आने लगते हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *