लखनऊ: सूबे में गर्मी और उमस के बीच अचानक मौसम ने करवट ली है. गुरुवार की रात में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का अनुमान जताया है. शुक्रवार से बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और आज यूपी के 22 जिलों में आज बारिश की संभावना है.मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से उठने वाली हवाओं की नमी उत्तर दिशा में बढ़ने लगी है. इससे पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं.

राजधानी लखनऊ में भारी उमस के बीच गुरुवार को मौसम सुहाना हो गया. लखनऊ में आज भी बारिश की संभावना है.हालांकि दिन में लखनऊ में सूरज निकलने के भी आसार हैं. जिससे उमस भरी गर्मी भी कुछ समय के लिए बढ़ सकती है.

इन जगहों पर जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, हरदोई, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, एटा, कासगंज, बांदा हमीरपुर, बस्ती, गोंडा, देवरिया, और बलरामपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया हैं. इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज चमक के साथ बारिश होंगी.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *