लखनऊ: उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह आज मुरादाबाद पहुंचे जहां पर उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन मुरादाबाद की कमेटी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जी का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान मुरादाबाद इकाई के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष अपनी विभिन्न समस्याएं भी पत्रकार हित में रखी गई। प्रदेश अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह के द्वारा पत्रकारों की समस्याओं को सरकार के सामने रखने की बात कही गयी।

दरअसल लगातार देशभर में पत्रकारों के हित में लड़ाई लड़ रही उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने खुशी जताते हुए कहा कि जिस प्रकार की यूनिटी मुरादाबाद के पत्रकारों में हैं ऐसा तालमेल और मेलजोल प्रदेश के अन्य किसी जनपद के श्रमजीवी पत्रकारों में नजर नहीं आता।

उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आने वाले हैं और सभी राजनीतिक दलों से कहा जाएगा कि चुनावी एजेंडे में पत्रकार सुरक्षा कानून को शामिल किया जाए। साथ ही कहा कि पत्रकार राजनीतिक दलों के लिए अहम लड़ाई लड़ता है तो सरकार और राजनीतिक दलों को भी पत्रकारों के हित की लड़ाई लड़नी होगी और अपने चुनावी एजेंडे में पत्रकार सुरक्षा कानून को शामिल करना होगा। देश के विभिन्न प्रदेशों में पत्रकार पेंशन योजना चलाई जा रही है इसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी पत्रकार पेंशन योजना चलाई जाए। साथ ही प्रदेश स्तरीय जिला स्तरीय पत्रकारों को पेंशन देने की घोषणा सरकार के द्वारा की जाए।
हर जिले के हर सूचना कार्यालय में एक ऐसी आपात निधि की व्यवस्था की जाए जिससे किसी भी पत्रकार की आवश्यकता को देखते हुए उसका उपयोग किया जा सके।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *