लखनऊ: रामकोला थाने के गांव देवरिया बाबू में गुरुवार की रात आपसी विवाद में पति ने कुल्हाड़ी से गला काटकर पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। सुबह कमरे में बहू की खून से सनी लाश देख सास अवाक रह गईं। घर में चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एएसपी एपी सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जानकारी ली। जनपद कुशीनगर के थाना रामकोला क्षेत्रान्तर्गत ग्राम देवरिया बाबू में पति द्वारा पत्नी की हत्या करने की घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह ने बताया कि,” हत्‍या की करने के कारणों पता लगाया जा रहा है| प्रथम दृष्टया कहासुनी को लेकर घटना हत्‍या की बात सामने आ रही है। फरार आरोपित की तलाश में टीमें लगाईं गईं हैं।

देवरिया बाबू गांव निवासी बीरबल (28) राजगीर मिस्त्री मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है।
देवरिया बाबू गांव निवासी बीरबल राजगीर मिस्त्री का काम करता है। गुरुवार की शाम को वह नशे में घर आया तो तीज व्रत रखी पत्नी शीला ने विरोध किया। दोनों के बीच इसे लेकर कहासुनी हुई। घर का कामकाज कर रात 10 बजे शीला अपने कमरे में सोने चली गई और पति भी उसी कमरे में सोया। दोनों बच्चे 10 वर्षीय खुश्बू व चार वर्षीय विवेक बरामदे में दादी सोमारी के पास सो गए।

सुबह शीला को न देख सोमारी जब कमरे में गईं तो बेड के नीचे बहू का खून से सना शव देख हैरान रह गईं। बीरबल गायब था। शोर मचाते हुए वह बाहर भागीं। लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटनास्थल से पुलिस को खून से सनी कुल्हाड़ी भी मिली। एएसपी अयोध्या प्रसाद और सीओ खड्डा शिवाजी सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपी की मां सोमारी देवी और पिता जीतई से घटना की जानकारी ली। दोनों ने बताया कि बीरबल नशा करता था। शीला के पिता ब्रजनारायण ने बताया कि दो वर्ष पूर्व बीरबल मुंबई में रहने के दौरान एक महिला के संपर्क में आया था और उसको लेकर अपने घर आया था। तब घर में काफी बवाल हुआ था, उसके बाद वह चली गई तब से घर में पति- पत्नी के बीच में विवाद चल रहा था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *