लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज बहुचर्चित सुजीत पांडेय हत्याकांड में मंगलवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में बदमाशों को गिरफ्तार किया। बुधवार को पूछताछ के दौरान सामने आया कि सुजीत पांडेय हत्याकांड की साजिश मधुकर यादव ने रची थी। आरोपी मधुकर इससे पूर्व में जेल जा चुका है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी राजनैतिक वर्चस्व को लेकर सुजीत पांडेय से रंजिश रखता था। मधुकर ने गिरफ्तार आरोपितों को हत्या करने के लिए पांच लाख रुपये सुपारी दी थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपितों से गहनता से पूछताछ हो रही है। मुठभेड़ में गिरफ्तार मरुई मोहनलालगंज निवासी मुलायम यादव पर कुल नौ मुकदमे दर्ज हैं। वहीं राय सिंह खेड़ा बंथरा निवासी अरुण यादव उर्फ छोटू के खिलाफ सात एफआइआर दर्ज है। मधुकर की तलाश की जा रही है। जिसकी तलाश अभी भी जारी है। सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2019 में हुई प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव की हत्या में भी मधुकर का नाम सामने आया था। तब पुलिस ने मधुकर को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। यही वजह है कि अभी तक अशोक के हत्यारे गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक, अशोक यादव हत्याकांड की भी छानबीन की जा रही है। सभी बिन्दुओ पर पुलिस टीम गहनता से पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें: UP: गायत्री प्रजापति के घर ED को छापे में मिले 11 लाख के पुराने नोट, 100 बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज

गुमराह करता रहा आरोपित
आरोपित मुलायम पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा। सोशल मीडिया पर सक्रिय था और सुजीत पांडेय के लिए न्याय की मांग करता रहा। मुलायम अभियान चलाकर हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान भी चला रहा था। जिससे कोई उस पर शक न करे। पुलिस बरामद असलहे की बैलेस्टिक जांच कराएगी। इंस्पेक्टर आशियाना केशव तिवारी के मुताबिक हत्यारोपित ने घटना के दिन जो जूते पहने थे। उन्हें भी बरामद कर लिया गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *