लखनऊ। सुल्तानपुर भाजपा सांसद मेनका गांधी अक्सर अपने पशु प्रेम को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। वहीं, अपने संसदीय क्षेत्र के दौर के दौरान उन्होंने सुल्तानपुर में पिंजरे में कैद पक्षियों को खुले आसमान में छोड़ उन्हें आजादी दिलाई। दरअसल, सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकली थीं। इसी दौरान कादीपुर बस स्टेशन के पुनर्निर्माण को भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने को जा रही थीं।

इसी दरम्यान रास्ते में गोसाईगंज बाजार के करीब एक मिठाई की दुकान पर उनकी नजर गई, जहां एक दुकान में कुछ तोते पिंजरे में कैद थे। यह देखते ही सांसद अपनी गाड़ी को रुकवा नीचे उतर आईं और दुकान के मालिक को जमकर फटकार लगाते हुए पिंजरे में कैद तोतों को आसमान में उड़ा दिया। इस दौरान उन्होंने लोगों से पक्षियों को पिंजरे में कैद नहीं करने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि इससे आपके घर में बदकिस्मती आती है और यह गैर कानूनी कार्य की श्रेणी में है। आप इसके लिए जेल भी जा सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि तोते को कैद में रखने से बड़ा पाप कोई हो ही नहीं सकता है। इधर, सांसद मेनका गांधी ने कादीपुर बस स्टेशन को एक करोड़ की सौगात दी।

यह भी पढ़ें: डबल मर्डर: युवक का गला रेतकर कर दी हत्या, फिर बचाने आई बहन को भी उतारा मौत के घाट

बस स्टेशन के आमूलचूल परिवर्तन का श्रेय सीएम योगी को देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग से उन्हें कार्य करने में सहूलियत मिलती है। साथ ही हाल के दिनों में उन्होंने बहुत से ग्राम पंचायतों का भ्रमण किया और लोगों से मुलाकात कर समस्याओं का समाधान किया। सांसद ने अपने प्रतिनिधि रंजीत कुमार के जरिए समस्याओं के समाधान किए जाने की व्यवस्था के बारे में भी बताया। इस मौके पर पूर्व भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोहित सिंह, विजय सिंह रघुवंशी, जिलाध्यक्ष आर.ए वर्मा समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *