उन्नाव। जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की मासिक बैठक गुरुकृपा कंप्यूटर सेंटर में युवा पत्रकार जितेंद्र मिश्र “आजाद”की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार एवं एसो0 के अध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय की मौजूदगी में हुई।विशेष यह कि 12 नए पत्रकारों ने संघठन की सदस्यता ली इस अवसर पर पूर्व के 2 सदस्यों की कार्यकुशलता को देखते हुए उन्हें पदोनन्त किया गया।बैठक में अन्य संघठन को छोड़कर आए 3 पत्रकारों को भी पदधिकारी बनाकर उन्हें सम्मानित किया गया।

रविवार को जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की मासिक बैठक गुरुकृपा कंप्यूटर सेंटर में युवा पत्रकार जितेंद्र मिश्रा आज़ाद की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ पत्रकार/संगठन के अध्यक्ष जय शंकर पांडे के संरक्षण में हुई। 12 नए सदस्यों में से पत्रकार रूद्र अवस्थी, धर्मेंद्र कुमार, विष्णु कुशवाहा, नितेश शुक्ला, आशीष सोनकर, जितेंद्र कुमार, अभिषेक त्रिपाठी, अदीब हसन, रत्नेश कुमार, मो० फहीम, मो० मतीन एवं देवकृष्ण त्रिपाठी ने सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष ने अदीब हसन को प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी, अभिषेक त्रिपाठी को ज़िलाउपाध्यक्ष एवं देवकृष्ण त्रिपाठी को भगवंतनगर विधानसभा का प्रभारी घोषित किया। बतातें चले कि एसो0 ने सदस्य शशांक मिश्रा को ज़िलाप्रभारी एवं आनंद शर्मा को प्रदेश संगठन मंत्री मनोनीत किया।

पत्रकारो को सम्बोधित करते हुए युवा पत्रकार जितेंद्र मिश्रा आज़ाद ने कहा कि जब हम धरातल पर कार्य करेंगे जनता की समयाओं को उठाएंगे तो हमे अपना परिचय नहीं बताना पड़ेगा।जितेंद्र ने कहा कि हमें अपनी गरिमा को बनाए रखते हुए धरातल पर कार्य करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारिता के गिरते स्तर को देखते हुए संगठन के अध्यक्ष जय शंकर पांडे से आग्रह करते हुए कहा अपने संगठन की ओर से राज्य एवं केन्द्र शासन को पत्र लिखकर भेजें कि पत्रकारिता की न्यूनतम शिक्षा का निर्धारण किया जाना चाहिए। बैठक में शामिल आल्हा गायिका नैना गौतम ने संगठन की सदस्यता लेने के उपरांत आल्हा की छंद सुनाकर सभी का आभार प्रकट किया। अंत में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जय शंकर पांडे ने आए हुए सभी पत्रकारों का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में कहा की संगठन लगातार पत्रकार हितों के साथ-साथ गरीबों की आवाज़ बन कर कार्य कर रहा है और आगे भी करता रहेगा। उन्होंने कहा की पत्रकारिता तभी संभव है जब आपके पास आय का स्त्रोत हो उन्होंने ये भी कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है। अतः किसी भी खबर को बिना किसी पुष्टि के प्रसारित नहीं करना चाहिए। पत्रकार वीरेंद्र शुक्ला, आशुतोष शुक्ला, सत्य प्रकाश शुक्ला, अदीब हसन, शशांक मिश्रा, दीपक मिश्रा, आशु शुक्ला एवं आनंद शर्मा आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक का सफल संचालन संगठन के प्रदेश महामंत्री दिनेश साहू ने किया। गुरुकृपा कंप्यूटर सेंटर के संचालक ओमप्रकाश शुक्ला ने आए हुए सभी पत्रकारों के प्रति आभार व्यक्त किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *