अंबेडकरनगर: अल्लामा इक़बाल का बहुत मशहूर शेर है, खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तक़दीर से पहले, खुदा बंदे से ख़ुद पूछे बता तेरी रज़ा क्या है?
इस बात को अकबरपुर (अंबेडकर नगर) यूपी की रहने वाली मशहूर मॉडल और डांसर अपराजिता तिवारी बखूबी हकीकत में तब्दील कर रही हैं। अकबरपुर में जन्मी अपराजिता तिवारी के पिता हनुमान तिवारी अंबेडकरनगर एलआईसी ऑफिस में बतौर क्लर्क कार्य किया है और माता श्रीमती पवन तिवारी गृहणी हैं। घर की सबसे छोटी और लाडली बेटी अपराजिता ने अपनी तालीमी सफ़र का आग़ाज़ बाल विद्या बिंदु अकबरपुर से किया और वहीं से हाई स्कूल की परीक्षा पास की और इंटर की पढ़ाई जेडीजेबी इंटर कालेज खेमापुर से पूरी की। इसके बाद रमाबाई स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दाखिल लेकर बीएससी कंप्लीट किया। बीएससी कंप्लीट करने के बाद अपराजिता ने पत्रकारिता की पढ़ाई करने के लिए संपूर्णानंद विश्वविद्यालय वाराणसी का रुख़ किया और यहीं पत्रकारिता की डिग्री हासिल की और बाद में राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैज़ाबाद से पीजी डिप्लोमा किया।


अपराजिता मॉडलिंग और डांसिंग के क्षेत्र में अकबरपुर (अंबेडकनगर) का नाम पूरे विश्व में रौशन करना चाहती हैं।अपराजिता 2020 के अयोध्या में हुए शो में मिस कल्चर इण्डिया फर्स्ट रनर अप का खिताब अपने नाम कर सबको चौंका दिया फिर लखनऊ के शो में मिस इंडिया फ़ैशन एपिटम फर्स्ट रनर अप रहीं, गोरखपुर के शो में मिस इंडिया आइकॉन में विनर ऑफ द शो बनकर अपने जनपदवासियों का सीना गर्व से चौंड़ा कर दिया।

अपराजिता इसी तरह दर्जनों खिताब अपने नाम करती रही हैं जो पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। अपराजिता तिवारी बताती हैं कि मेरे इस काम में मेरी मम्मी पापा और दीदी शची तिवारी ने हर तरह से सहयोग किया है और आगे यह भी बताती हैं कि मैं भविष्य में उन बच्चों के लिए कुछ करना चाहती हूं जो मॉडलिंग, डांसिंग या अपने किसी भी सपने को पूरा करने में असमर्थ हैं बेटियां आज भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और सरकारें भी बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ पर लगातार ज़ोर दे रही है। जिस तरह मेरे माता पिता और बहन ने मुझे मॉडलिंग के लिए मेरा सपोर्ट किया है उसी तरह हर मां बाप अपने बच्चों के सपने पूरे करने में उनका सहयोग करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *