लखनऊ। महंगाई और डीजल-पेट्रोल की आये दिन बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। विपक्ष दल भी इसे अहम मुद्दा बनाए हुए है। विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश और देश की बीजेपी सरकार इसको लेकर चिंतित है। सीएम योगी ने आज शाम डीजल-पेट्रोल पर लगने वाले वैट को लेकर बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में डीजल-पेट्रोल की कीमतों पर चर्चा करते हुए राहत देने को लेकर सरकार फैसला कर सकती है।

लोगों को मिल सकती है राहत
आपको बता दें कि यूपी सहित देश के अधिकांश राज्यों में इस समय पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं जबकि डीजल भी शतक लगाने के करीब है। ऐसे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अगर योगी सरकार इसमें वैट की दरें कम करती हैं तो आम जनता को कुछ राहत जरूर मिलेगी। दरअसल पिछले कुछ दिनों में ही पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिस वजह से सरकार अब लोगों के निशाने पर आ रही है। मंगलवार को ही केंद्रीय पेट्रोलिमय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि उनकी सरकार तेल की कीमतों को कम करने की कोशिश में है।

लगातार बढ़ रहे हैं तेल के दाम
पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग ने आम आदमी की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 97 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गईं। पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *