लखनऊ। झारखंड के धनबाद में सूदखोर से तंग आकर बीसीसीएलकर्मी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें आरोपी पर सूद के पैसे के लिए दबाव बनाने का जिक्र है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना में आगे की जांच जारी है।

दरअसल केंदुवादीह थानाक्षेत्र के बेलदारिया बस्ती के रहने वाले 45 वर्षीय बीसीसीएलकर्मी बच्चन नोनिया की लाश फंदे से लटकी उनके घर से बरामद हुई।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सुसाइड नोट बरामद की। पूछताछ में मृतक के परिजनों ने महेश चौहान नामक शख्स पर सूद के रुपए के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। परिजनों के मुताबिकम, महेश की प्रताड़ना से तंग आकर ही बच्चन नोनिया ने खुदकुशी की ली। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी महेश चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मृतक के बेटे विकास नोनिया ने बताया कि उसके पिता अक्सर सुबह छह बजे उठ जाया करते थे। सोमवार को जब चाय देने के लिए उनके कमरे में आवाज लगाई गई, तो कमरे के अंदर कोई हलचल नहीं हुई। किसी अनहोनी की आशंका पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और वेंटिलेटर को तोड़कर कमरे में देखा गया तो पिता की लाश फांसी के फंदे से झुलती मिली। आनन-फानन में कमरे के अंदर जाकर उन्हें फंसी के फंदे से नीचे उतारा गया। लेकिन तबतक बच्चन नोनिया की मौत हो चुकी थी। बेटे के मुताबिक उसकी शादी में महेश चौहान से उसके पिता ने दो लाख रुपए सूद पर लिए थे. कुछ दिन बाद 50 हजार रुपए लौटा दिए। लेकिन आरोपी ने दो लाख के बदले 12 लाख रुपए के कागज पर पिता से हस्ताक्षर करा लिया था। इसी रुपए को लौटाने के लिए महेश उसके पिता को प्रताड़ित कर रहा था। दो दिन पहले घर आकर 15 नवंबर तक रुपए नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। 15 नवंबर को ही पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवारवालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महेश नोनिया को गिरफ्तार कर लिया। केंदुआडीह थानाप्रभारी बिनोद उरांव ने बताया कि सुसाइड नोट और परिजनों बयान के आधार पर महेश चौहान की गिरफ्तारी की गई है। आगे की छानबीन जारी है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *