लखनऊ। आगरा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में पुलिस को एक सफलता हाथ लगी है। जमीन के फर्जी कागजात के जरिए ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है इस मामले में तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों ठग जमीन के नकली मालिक बनकर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर एग्रीमेंट करते थे। उसके बाद एग्रीमेंट में मिली रकम को लेकर फरार हो जाते थे। बता दें डालचंद दीक्षित ने 16 सितंबर को अपने साथ जमीन के नाम पर बड़ा फ्रॉड होने की शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले पर जांच करना शुरू कर दिया था।

बता दें कासगंज में भी आरोपी एक व्यापारी को ठगी का शिकार बनाने वाले थे लेकिन, पुलिस ने ठगी होने से पहले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में 1 दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है, जिसमें से कई पीड़ितों ने इनके खिलाफ मुकदमा तक दर्ज नहीं कराया है। कासगंज मामले में आरोपियों ने व्यापारी से 10 लाख रुपये ले लिये थे। इसके बाद 40 लाख रुपये और मिलना बाकी था। उसे जो जमीन दिखाई गयी थी, उसके सारे दस्तावेज कूटरचित थे। आरोपी किशोर कुमार उस जमीन का मालिक बना था और नाजिम ने ब्रोकर की भूमिका निभायी थी।

ऐसे करते थे ठगी
तीनों शातिर ठग लोगों की रेकी करते थे। इसके बाद उनके पास जाकर जमीन का सौदा करते थे।उसमें एक जमीन का फर्जी मालिक और ब्रोकर की भूमिका अदा करता था। ऐसे जालसाजी से तीनों ठगों ने 1 दर्जन से अधिक ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले में किशोर कुमार, अजय कुमार और नाजिम को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी मुरादाबाद और 1 आरोपी राजधानी दिल्ली का रहने वाला है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *