लखनऊ: pm मोदी ने 26/11 मुंबई हमलों में मारे गए लोगों और शहीदों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश हमेशा उन सुरक्षा कर्मियों का आभारी रहेगा। जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपनी जान गंवा दी। उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई पहुंचे और उन्होंने कई स्थानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें 18 सुरक्षा कर्मियों समेत 166 लोगों की मौत हो गयी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और इसमें शहीद हुए सैनिकों की वीरता की सराहना की। उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई के विभिन्न इलाकों में घुस गए थे और उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी।

सुरक्षाकर्मियों ने इनमें से नौ आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक को जिंदा पकड़ने में सफलता हासिल की। इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोग मारे गए थे। शाह ने एक ट्वीट में कहा कि मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया। पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा। कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *