लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा में जिंदा गायों को दफनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसे लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा की योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ को कटघरे में खड़ा करते हुए ट्वीट किया कि ‘आपकी सरकार के प्रशासन ने बांदा में सैकड़ों जिंदा गायों को दफना दिया। आपकी सरकार में गौशालाओं में गौमाता क्रूरता व अमानवीयता का शिकार है।’ प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी आप आज उत्तर प्रदेश में हैं। क्या आप गौशालाओं की दुर्दशा पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाबदेही मांगेंगे?

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सचिन रावत कहा कि योगी आदित्यनाथ 2017 के चुनाव के समय गायों को चुनाव में लेकर आए, लेकिन उन्हें आज गायों की कोई परवाह है। पशुओं के खेतों को चरने के कारण किसानों को खासा परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। निश्चित तौर पर गाय के लिए सरकार ने क्या प्रावधान किए, इस पर सरकार को जवाब देना होगा।

गायों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी। जिस तरह से बांदा में घटना सामने आई है, वो दिल दहला देने वाली है। आपके प्रशासन ने जिंदा गायों को दफना दिया।योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में यह हुआ है। आप सनातन धर्म का पाखंड कर रहे हैं। आपके राज में गाय माता सुरक्षित नहीं हैं। आखिर कब तक ऐसा चलता रहेगा।

तीन महीने के बाद चुनाव होने वाले हैं। आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस में हैं। आज मोदी को अमित शाह और योगी आदित्यनाथ से सवाल करना चाहिए कि आप गाय के भरोसे सरकार लेकर आए, लेकिन जिस तरह से गायों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, उनको जिंदा दफनाया जा रहा है। इस पर क्या कहेंगे? आने वाले समय में चुनाव है। निश्चित तौर पर जनता इनका क्रूर चेहरा देख रही है और बदलाव तय है। बता दें कि बांदा में जिंदा गायों को ईंट और मिट्टी के नीचे दफना कर दिया गया। जब यह मामला सामने आया तो खलबली मच गई। प्रियंका गांधी के साथ ही अन्य विपक्षी दल गाय के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने में लगे हैं। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *