लखनऊ। उन्नाव जिले के हसनगंज में एक युवक ने घर में सो रही अप्रवासीय भारतीय की पत्नी को चाकू से हमलाकर कर लहूलुहान कर दिया। बचाने पहुंची महिला की बुजुर्ग मां को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। बेटी ने पड़ोसियों की मदद से मां और नानी को सीएचसी पहुंचाया। दोनों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहां महिला की मौत हो गई। एएसपी ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की है। एएसपी ने खुलासे के लिए स्वॉट व पुलिस की तीन टीमें बनाई हैं।

बता दें लालपुर गांव निवासी बाबूलाल मसकट (ओमान) में नौकरी करता है। उसके दो बेटे सचिन व जतिन हिमाचल प्रदेश में रहकर एक प्राइवेट फैक्टरी में नौकरी करता है। घर पर पत्नी रामदुलारी (40) और बेटी रोली (15) थीं। बुधवार दोपहर दो बजे अजगैन के विक्रमखेड़ा गांव निवासी मां जुगुनदेई (58) बेटी रामदुलारी के यहां आई थीं। रात आठ बजे खाना खाने के बाद राम दुलारी मां जुगुनदेई के साथ जमीन पर पुआल बिछाकर लेट गई। बेटी रोली दूसरे कमरे में सोने चली गई। रात 10:30 बजे एक 20 वर्षीय युवक चाकू लेकर घर में घुसा और रामदुलारी पर हमला कर दिया। सिर, गर्दन व हाथ में चाकू लगने से लहूलुहान रामदुलारी बेहोश हो गई। बचाने की कोशिश पर जुगुनदेई को भी कई चाकू मार दिए। वह भी शोर मचाते हुए दौड़ी और बेहोश हो गई। दूसरे कमरे में सो रही रोली के बाहर निकलते ही आरोपी छत के रास्ते पड़ोसी की छत में कूदकर भाग गया। रोली ने मां व नानी को पड़ोसियों की मदद से सीएचसी पहुंचाया। दोनों की हालत गंभीर देख लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में रामदुलारी की मौत हो गई। जुगुनदेई की हालत में कुछ सुधार होने पर परिजनों ने एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया। मौके पर पहुंचे एएसपी वीके पांडेय ने मुआयना किया और मृतका की बेटी रोली से पूछताछ की। एएसपी ने छत पर जाकर भी जांच की।

यह भी पढ़ें: गैंगस्टर एक्ट के दुरुपयोग पर HC सख्त, कहा- गाइडलाइंस न मानने वाले पुलिस अफसरों पर होगी कार्रवाई

नहीं मिला कोई सुराग 
एएसपी ने सुराग तलाशने के लिए फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाया। टीम ने घटनास्थल से छत तक कई निशान सुरक्षित किए। खोजी कुत्ता मृतका पर हुए हमले के स्थान को सूंघने के बाद घर के बाहर खड़ंजे से होकर डेढ़ सौ मीटर दूर तक गया और फिर लौट आया। खोजी कुत्ते से पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका।
एएसपी ने बताया कि घटना में किसी नजदीकी का हाथ है। मृतका व उसकी बेटी रोली के दो मोबाइल कब्जे में लिए गए हैं। सर्विलांस की मदद से कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। घटना के समय पड़ोसी जग रहे थे। घर के दरवाजे बंद होने से आशंका है कि या तो हमलावर छत के रास्ते घर में दाखिल हुआ या फिर वह पहले से ही घर में मौजूद था। उसके हमले की मंशा जांच के बाद सामने आएगी। मृतका की बेटी ने रात 8 बजे किसी रिश्तेदार से बातचीत की थी।

घर पर पुलिस तैनात की
कोतवाल मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि एहतियात के तौर पर चार महिला सिपाही समेत छह पुलिस कर्मियों को मृतका के घर में तैनात किया गया है। मृतका के पति व बेटों को घटना की जानकारी दे दी गई है। पुलिस हमलावर को सामने लाने की कोशिश में जुटी है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि लालपुर या आसपास के गांव में कोई ऐसा व्यक्ति तो नहीं है जो अचानक कहीं चला गया हो या उसकी गतिविधि संदिग्ध हो। पुलिस को शक है कि वारदात को अंजाम देने वाला गांव या आसपास का ही है। वह परिवार और उनके सदस्यों से वाकिफ भी है। घर के बारे में भी पूरी जानकारी रखता था।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *