लखनऊ: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में चतुर्थ श्रेणी से अपर जिला सूचना अधिकारी के पद पर नियम विरुद्ध पदोन्नत किए गए चार कर्मचारियों को उनके मूल पद पर पदावनत कर दिया गया है। सूचना निदेशक शिशिर की ओर से जारी आदेश के अनुसार क्षेत्र प्रचार संगठन के अंतर्गत जिला सूचना कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों की 3 नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी। इसे अदालत में चुनौती दी गई थी।

अदालत के आदेशानुसार पदोन्नत किए गए चारों कर्मचारियों को उनके मूल पद पर प्रत्यावर्तित कर दिया गया है। जिन कार्मिकों को पदावनत किया गया है उनमें बरेली में तैनात नरसिंह, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा व संतरविदासनगर (भदोही) में तैनात अनिल कुमार सिंह शामिल हैं।

सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि बरेली में अपर जिला सूचना अधिकारी नरसिंह व फिरोजाबाद के अपर जिला सूचना अधिकारी दयाल शंकर को उनके मूल चपरासी पद पर वापस भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मथुरा में अपर जिला सूचना अधिकारी विनोद कुमार शर्मा व भदोही में अपर जिलाधिकारी सूचना अधिकारी अनिल कुमार सिंह को सिनेमा आपरेटर सह प्रचार सहायक पद पर वापस भेजा गया है।

यह भी पढ़ें; Bird Flu: कोरोना से कई गुना ज्यादा खतरनाक है बर्ड फ्लू, मृत्युदर 50 फीसदी से भी ज्यादा

उन्होंने बताया कि चारों अधिकारियों को उच्च न्यायालय में योजित रिट (संख्या 1817/2020 के अनुक्रम में शासन के पत्र संख्या 1291/उन्नीस–1-20-12रिट/2020 दिनांक 9.12.2020) के अनुपालन में किया गया है। बताया जा रहा पूरे मामले की फाइल बीते छह महीने से विभाग में लटकी थी। जैसे ही सूचना निदेशक को पूरे मामले में आरोप सही पाए जाने की जानकारी हुई उन्होंने तत्काल अनुपालन कराने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *