लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के साथ हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए हैं. इस बैठक में एक बड़ा ऐलान करते हुए सरकार ने कहा है कि दिल्ली में बस और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बिना मास्क के इसके अंदर यात्रा नहीं की जा सकेगी. बता दें कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशनों पर लगी लंबी लाइन और भीड़ को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

सरकारी ऑफिसों में होगा 50% क्षमता से काम
बता दें दिल्ली सरकार की तरफ से सभी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम किया जा सकता है. (Omicron cases in Delhi) वहीं प्राइवेट और सरकारी ऑफिसों में 50% कर्मचारियों को आने की मंजूरी दी जाएगी. दिल्ली में केवल जरूरी सेवाओं को ही जारी रखा जाएगा. इस बैठक की गाइडलाइंस को लेकर जल्द ही ऑफिशियल स्टेटमेंट और नोटीफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

दिल्ली में लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू
प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लागू किए जाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही डीडीएमए की बैठक में ये फैसला भी लिया गया है कि सरकारी दफ्तरों में जरूरी सेवाओं से जुड़े दफ्तरों को छोड़कर सभी लोग वर्क फ्रॉम होम करें. इसके अलावा, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *