राजनीति| एक तरफ सत्ताधारी भगवा सरकार देश मे हुए विकास के कसीदे गढ़ने से नहीं चूकती वहीं देश मे बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई आम जनता के लिए नासूर बनती जा रही है। क्योंकि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश मे बढ़ी महंगाई मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गई है और विपक्ष लगातार मोदी सरकार से सवाल कर रहा है। लेकिन भगवा चोला ओढे इस सरकार ने बढ़ती महंगाई पर बोलने से पूर्व ही मौन धारण कर लिया है। जनता के बीच सरकार के खिलाफ आक्रोश है लेकिन सरकार अपनी मस्ती में मस्त सत्ता का स्वाद चख रही है।

लेकिन विपक्ष लगातार सरकार से सवाल कर रहा है कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, यूपी के युवा बेरोजगारी की समस्या से ग्रस्त हैं। सरकार की कार्यप्रणाली से हताश और परेशान होकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार से सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन प्रचारजीवी सरकार के पास किसी सवाल का कोई जवाब नहीं है। तेल की कीमतों में खेल करके सरकार ने लाखों-करोड़ों तो कमाए ही हैं, साथ में तेल कंपनियों का मुनाफा भी पिछले कुछ समय में 20 गुना बढ़ गया है। लेकिन इन सबकी कीमत जनता को ही चुकानी पड़ी है।

वहीं उत्तरप्रदेश के जिला लखनऊ में शिक्षक भर्ती में हुई धांधली को लेकर लम्बे अरसे से प्रदर्शन कर रहे छात्रों में भाजपा सरकार के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला और छात्रों का कहना है कि सरकार निरंकुश हो गई है। सरकार को अब युवाओं का दर्द नहीं दिखाई दे रहा वह महज जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। आज युवा सड़क पर है लेकिन बाबा को यह दिखाई नहीं देता उन्हें महज जनता को धर्म जाति के नाम पर बांटने में दिलचस्पी है न की विकास और युवाओं को रोजगार देने में।

Writer:- Priyanshi Singh

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *