बिहार| बढ़ते कोरोना के तांडव ने देश की चिंताएं बढ़ा दी है और सभी राज्य इसके प्रकोप से निजात पाने हेतु एहतियात के तौर पर अपने अपने स्तर पर पाबंदी लगा रहे। अब इसी बीच बिहार सरकार ने बड़ा निर्णय लिया, बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज , छात्रवास , सभी को पूर्ण प्रतिबंधित कर दिया है।

इस मामले में नीतीश कुमार में ट्वीट कर कहा, कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमितों की ज्यादा संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा समीक्षा की गई तथा कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें।

बिहार सरकार की तरफ से जारी एक आदेश के मुताबिक सभी सरकारी कार्यालयों में आगंतुकों का प्रवेश वर्जित रहेगा. आदेश में आगे कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं यथा- जिला प्रशासन, पुलिस, होमगार्ड, कारा, सिविल डिफेंस, विद्युत आपूर्ति, जलापूर्ति, स्वच्छता, फायर ब्रिगेड, स्वास्थ्य, पशु स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, दूर संचार, डाक विभाग से संबंधित कार्यालय, कोषागार एवं उससे संबंधित वित्त विभाग के कार्यालय, खाद्यान्न प्राप्ति से जुड़े कार्यालय, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग और निर्वाचन विभाग की अत्यावश्यक कार्य से संबंधित कार्यालयों में यथावत कार्य होते रहेंगे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *