लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव अधिसूचना लगते ही भारतीय जनता पार्टी को झटके पर झटके लग रहे हैं। बीजेपी में इस्तीफे की लगातार कतार लग रही है। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राजनीती के सियासी खेल के चलते आज ही फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद सीट से बीजेपी विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया। इसी बीच आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने अलॉट हुआ सरकारी आवास छोड़ दिया है। साथ ही सरकार की ओर से मिली सुरक्षा भी छोड़ दी है।

धर्म सिंह सैनी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी माने जाते हैं। ऐसे में आज वे भी बीजेपी छोड़ सकते हैं. हालांकि बुधवार को ही सोशल मीडिया पर धर्म सिंह सैनी का इस्तीफ़ा वायरल होने के बाद उन्होंने कहा था, कि स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे बड़े भाई हैं और बड़े भाई रहेंगे। उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया, इसकी जानकारी नहीं है। पता चला है कि जो उन्होंने सपा में जाने वालों की सूची दी है, उसमें मेरा भी नाम है, उन्होंने यह मेरे से पूछे बिना किया, जो गलत किया। मैं इसका खंडन करता हूं। मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगा।

बीजेपी से अब तक 8 विधायकों का इस्तीफ़ा
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद इस्तीफों की झड़ी लग गई है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि अभी और भी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुल 13 विधायकों की लिस्ट है। जो बीजेपी छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। इनमें से 8 विधायक फ़िलहाल इस्तीफ़ा दे चुके हैं। http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *