लखनऊ। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ सियासी उठापठक जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा से समाजवादी पार्टी तक राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग पैतरे आजमा रही है। बता दें इस समय चुनाव को लेकर पार्टियों में अपने-अपने पार्टी के गानों को लेकर सुरो की टक्कर चल रही है। हर दल के जखीरे में एक से बढ़कर एक चुनावी गाने, रैप और म्यूजिक शो है। इस बार सुर और ताल से जनता को लुभाने का आइडिया इसलिए भी प्रभावी है क्योंकि कोरोना महामारी को देखते हुए 22 जनवरी तक किसी भी तरह की फिजिकल रैली पर रोक है। यही कारण है राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैप और जोशीले धुन से जनता को अपनी ओर खींचने में लगी हुई हैं। यूपी के चुनावी बिसात पर सुर और ताल से जनता को अपनी ओर खींचने में फिलहाल भाजपा और सपा सबसे आगे दिख रही हैं। भाजपा के पास पहले से मनोज तिवारी और रवि किशन मौजूद हैं।

भाजपा का सुर
चुनावी गाने में भाजपा सबसे आगे है। पार्टी ने कई गाने पहले से ही लॉन्च कर दिए हैं। जाहिर है भाजपा के पास सेलिब्रिटी गायकों की भी कमी नहीं है। कई बड़े कलाकार पार्टी का हिस्सा हैं। भाजपा सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन की आवज में कई गाने रिकॉर्ड हो चुके हैं और इनमें सिंगर कन्हैया मित्तल भी जुड़ गए हैं। मित्तल का गाना ‘जो राम को लाए हैं’ पहले से पॉपुलर हो चुका है। मित्तल ने मनोज तिवारी के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया है जिसका टीजर सोशल मीडिया पर लॉन्च कर दिया गया। यह गाना मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है काफी पॉपुलर हो रहा है। मुख्यमंत्री ने इस गाने की तारीफ है।

सपा का सुर
यूपी के चुनावी धुन में समाजवादी पार्टी ने कई गाने बनाए हैं, जो सोशल मीडिया पर समर्थकों में पॉपुलर हो चुका है। सपा का एक गाना जनता पुकारती है, अखिलेश आइए, खुशहाली और विकास का सूरज उगाइए को खूब सुना जा रहा है। इस गाने को बॉलीवुड सिंगर अल्तमश फरीदी ने गाया है जबकि बिलाल सहारनपुरी ने इस गाने को लिखा है। इस गाने के वीडियो में अखिलेश यादव के समाजवादी रथ को दिखाया गया है। यूट्यूब पर अब तक इसे लाखों लोगों ने देखा है। यह गाना एक तरह के समाजवादी पार्टी का अघोषित एंथम (पार्टीगान) बन चुका है। सपा ने पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी के खेला होबे की तर्ज पर खदेड़ा होइबे को भी गाना में पिरो दिया है जिसमें बीजेपी पर प्रहार किया जा रहा है। सपा का एक और गाना पॉपुलर हो रहा है जिसे सपा कार्यकर्ता चाहत मल्होत्रा ने गाया और लिखा है। यह गाना है—मारा तो एक ही नारा है, अखिलेश जी दोबारा है, फिर यूपी ने पुकारा है। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *