लखनऊ। हरियाणा के यमुनागर जिले से हैरानी और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बेटा अपने पिता के शव के साथ 5 दिन तक रहा। मृतक पिता भारतीय सेना में कैप्‍टन रह चुके है। पिता की मृत्यु के 5 दिन बीतते ही शव सड़ने पर जब घर से बदबू आने लगी। तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे जांच पड़ताल जारी है।

बता दें घटना यमुनागर जिले के सेक्टर-17 की है। यहां भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह और उनका एक बेटा प्रवीण कुमार रह रहे थे। पत्नी और बेटी की कुछ बरस पहले मौत हो चुकी है। परिवार में इन दोनों के अलावा आस-पास के लोगों में कोई कुछ नहीं जानता। गुरुवार को मृतक का विक्षिप्‍त बेटा प्रवीण ने छत पर कुछ कपड़े एकत्र किए और उनमें आग लगा दी। तभी पड़ोस की एक महिला ने उसे देखा। तुरंत ही पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रवीण को रोका और उससे कपड़े लिए। मृतक के बेटे प्रवीण की मानसिक हालत ठीक नहीं है। ऐसे में वह पहले भी कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है। इसी दौरान कमरे से बदबू उठ रही थी। जब पुलिस ने देखा तो रजाई के नीचे वृद्ध का शव पड़ा था। पास-पड़ोस के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, घर में दो ही लोग रह रहे थे और इनमें से एक यानि रिटायर्ड कैप्टन का बेटा मानसिक विक्षिप्त है। उसे यह भी पता नहीं कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाकर आगे की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में बुजुर्ग की मौत ठंड लगने की वजह से हुई लग रही है।

बेटा बोला- पापा अभी सो रहे
मृतक का विक्षिप्त बेटा प्रवीण बोला कि पापा अभी सो रहे हैं और खाना खाने के लिए उठेंगे। उसकी यह बात सुनकर हर कोई भावुक हो गया। बाद में पुलिस टीम ने तुरंत शव को कब्जे में लिया और पड़ोसियों से पूछताछ की। पड़ोसियों का कहना है कि कैप्टन के परिवार की किसी के साथ बोलचाल नहीं थी, जिसके चलते उनके बारे में कोई कुछ नहीं जानता।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *