लखनऊ। श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का शुभारम्भ करते हुए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के विभाग प्रचारक आलोक ने कहा कि पांच सौ वर्ष का संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान बाद हिंदू समाज के लिए गौरवशाली समय आया है। अयोध्या में विशाल राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। उन्होंने समाज के प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा।

गौरतलब है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण हेतु विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में सघन जनसम्पर्क अभियान की शुरुवात हो चुकी है। पुरवा में अभियान का शुभारम्भ संघ के सैकड़ो कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में हुआ। प्रभू राम के चित्र पर माल्यार्पण पश्चात भारत के पुरातन इतिहास का सिंघावलोकन कराते हुए कहा कि विभाग प्रचारक आलोक ने कहा कि हिन्दू समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है किन्तु एक दौर ऐसा भी आया जब हिन्दू समाज संकटों की भंवरजाल में फंस गया। अनेको हमले हुए बावजूद हम जिंदा रहे। विभागप्रचारक ने दोहराया कि पांच सौ वर्ष बाद प्रभु श्रीराम का मंदिर बनने का मार्ग सुगम हो पाया। उन्होंने मंदिर निर्माण में जन जन की भागीदारी सुनिश्चत करने को कहा।

उल्लेखनीय है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर बहुसंख्यक समाज मे गजब का उत्साह दिखाई पड़ रहा है।  शुभारम्भ अवसर पर संघ सहित सहयोगी संघठनो के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे अध्यक्षता स्वामी अद्वैतानन्द सरस्वती ने की संचालन शरद ने किया। इस अवसर पर जिला अभियान प्रमुख संजय शुक्ल,प्रान्त सम्पर्क प्रमुख डॉ0अशोक दुबे,गौरव मिश्र,जिला प्रचारक आशीष,हिंदू जागरण मंच के प्रान्तीय मंत्री विमल द्विवेदी, जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी,अध्यक्ष नगर पंचायत रेनू गुप्ता, सतीश कुशवाहा, डॉ0रजनीश वर्मा,मोहित शुक्ल,कपिल त्रिपाठी, रामकिशोर गुप्ता,गौरवेंद्र अवस्थी,विजय वर्मा, बालशंकर त्रिपाठी,पीसी मिश्र,आदि तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *