लखनऊ: बीते दिनों अनेक लोगों ने दो अलग-अलग समुदायों के लिए आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली. इसके अलावा आपत्तिजनक टिप्पणी भी की गई. इसे लेकर दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा भाजापा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा एवं अन्य के खिलाफ भी एक एफआईआर दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार बीते दिनों कुछ लोगों के द्वारा एक-दूसरे समुदाय के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट किए गए थे. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक बातें लिखी गई थीं. इस तरह के कई मामलों पर संज्ञान लेते हुए स्पेशल सेल ने बुधवार को आठ लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है. इस एफआईआर में भाजपा से निकाले गए नेता नवीन कुमार जिंदल, लेखिका सबा नकवी, हिन्दू महासभा से पूजा शकुन पांडेय, राजस्थान से मौलाना मुफ्ती नदीम और पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान का नाम शामिल है. इन पर लोगों की भावनाओ को आहत करने का आरोप है.

वहीं, एक अन्य एफआईआर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों के खिलाफ हुई है. इसमें भाजपा से निष्काषित नेता नूपुर शर्मा को भी आरोपी बनाया गया है. सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले स्पेशल सेल ने नूपुर शर्मा की शिकायत पर भी स्पेशल सेल में एफआईआर दर्ज की थी. इसके अलावा नूपुर को मिल रही धमकियों के चलते उन्हें दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा भी मुहैया करवाई गई है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *